SPREDDING HEALTH AND FITNESS AWARENESS

FitYog

Event Gallery

FitYog

5 days 21 hours ago

शनिवार प्रातः 21 जनवरी को हम सभी वृंदावन धाम की आध्यात्मिक यात्रा के लिए रवाना हुए।रास्ते में हम आपसी मनोरंजन के साथ प्रकृति का आनन्द लेते हुए उस अलौकिक नगरी में पहुचें जहाँ का हर कण राधा व कृष्ण मय था जिसमें सभी का मन भक्ति सागर में डूब कर तैर रहा था।कूँज गलियों में भ्रमण करते हुए हम राधाकुण्ड पर पहुंचे।बहुत ही मनोहर दृश्य था मंत्र व संगीत सा गूँजता यह कुण्ड राधा जी का स्मरण करा रहा था।वहाँ से पूजा अर्चन करके हम गोवर्द्धन जी के दर्शन करने गए ।मन्दिर बहुत ही अलौकिक ध्वनि राधा-कृष्ण के नाम से गूँज रहा था।मन अनायास ही इस भक्तिमय नगरी में रम गया।हर व्यक्ति राधा-कृष्ण की सुंदर छवि में रंगा दिख रहा था। इसके पश्चात हम अपने ठहरने के स्थान पर आ गए वहाँ भी राधा-कृष्ण की मधुर धुन बज रही थी व व्यवस्थाएँ भी पर्याप्त थी। प्रेम मन्दिर पूरे वृंदावन को प्रेम रंग में रंगे हुए था।राधा में कृष्ण व कृष्ण में राधा के दर्शन जग को प्रेम की सात्विक परिभाषा सिखा रहे थे।मंत्र मुग्ध करने वाली नगरी में जादुई आकर्षण था।हर प्रेमी हृदय उस नगरी में अपना हृदय न्यौछावर किए बिना नहीं रह सका।स्काॅन मन्दिर राधा-कृष्ण की ऑग्ल विग्रह का प्रतीक है जहाँ भक्तिभाव से ओतप्रोत विदेशी भी कृष्ण प्रेम में डूबे दिखाई देते है।
दूसरे दिन प्रातः हमने बाँके बिहारी जी के मन्दिर में दर्शन लाभ लिये।बाँके बिहारी जी के पट बार बार बंद हो कर खुलते है उनकी नेत्र दृष्टि भक्तिजनों को आनन्द विभोर कर रही थी। वहाँ से हम राधा रानी जी के मन्दिर में पहुँचे जो एक पहाड़ी पर स्थित है।वहाँ तक जाने में ही सब राधा जी के प्रेम समंदर में डूबे से लग रहे थे।बहुत भीड़ होने के बाद भी सभी को राधाजी का दर्शन स्नेह प्राप्त हुआ।राधा रानी की सुंदर छवि देखकर मन व आँखें जैसे असीम स्नेह की प्यास से भर गई।वाद्ययंत्रों के साथ आरती की गूँज यूँ प्रतीत हो रही थी जैसे हम प्रत्यक्ष राधा जी से मिल लिये। उनके कर कमलो से हमें स्नेहिल आशीर्वाद प्राप्त हुआ। मन को असीम शांति प्रदान करने वाली ये आध्यात्मिक यात्रा के कुछ पल यहाँ विराम लेते है।
वहाँ से जयपुर आते समय रास्ते में हमारे समूह की प्रिय सदस्या पल्लवी जी के माता पिता ने हम सभी कृष्ण भक्तजनों को वृंदावन धाम में प्रसादी प्राप्त करने हेतु निमंत्रित किया।वहाँ आपके द्वारा की गई व्यवस्था बहुत ही उत्तम थी।सम्मान स्वरूप जो आपके परिवार जनों की ओर से उपहार दिया गया वह एक श्रेष्ठ भक्त परिवार के लिए ही संभव है इस पुनीत कार्य के लिए पल्लवी मैंम हम सब की ओर से धन्यवाद स्वीकार करे।
राजेश स्वामी जी ने भी हर पल को तस्वीरों में समेट कर हम सभी को यादगार पलों को सहेजने का सुनहरा अवसर दिया।हम सभी फिटयोग की तरफ से आपका आभार व्यक्त करते है।

ईश्वर से प्रार्थना है कि आगे भी हमें अपने स्नेह सिक्त दर्शन लाभ देते रहे।सभी को मंगलयात्रा के लिए एक बार फिर से बधाई। आपका हर पल मुस्कुराहट से भरा हो।

#FitYog
9783666679

FitYog is at Royal Orchid Tonk Road Jaipur.

1 week 4 days ago

A wonderful corporate yoga session with United Insurance co. Ltd. All india meet. Sharing yoga tips with smile meditation. Special thanks to RS Meena sir

FitYog is in Jaipur, Rajasthan.

1 week 6 days ago

मैं आप जैसे गुरु पाकर खुद को सौभाग्य शाली समझाता हूँ,
और आपके प्रति अपना आभार प्रकट करता हूँ,
जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई गुरुदेव !

Guru ji Ko pranam💐🙏💐💐💐

#FitYog
9783666679

FitYog

1 week 6 days ago

We had the pleasure of conducting workshop for employees of United India Insurance, with special focus on Yoga for Mental Health. Corporate Yoga ~ Devise